Tourism Health Helpline DT Exclusive

ऋषिकेश में शराब मोबाइल वैन में शराब बेचने पर बवाल , पेटियों को सड़क पर फेंककर आग लगा दी

मुनिकीरेती स्थित गंगोत्री राजमार्ग पर शराब मोबाइल वैन में शराब बेचने पर बवाल हो गया। ढालवाला में शराब की दुकान के आवंटन का विरोध कर रहे आंदोलनकारियों ने मोबाइल वैन से शराब की पेटियों को सड़क पर फेंक दिया। इसके बाद उन्होंने पेटियों में आग लगा दी और शराब की बोतलें तोड़ दी। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स के साथ आंदोलनकारियों की झड़प भी हुई। थानाध्यक्ष आरके सकलानी ने बताया कि शांतिभंग में पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत समेत हिमांशु बिजल्वाण, अनुराग पयाल, अनिल बहुखंडी, अजय रमोला, महावीर खरोला, बलदेव रावत, बिजेंद्र राणा और पूूरण पुंडीर को गिरफ्तार किया है।
बुधवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हर्बल गार्डन के समीप मोबाइल वैन में शराब बेचे जाने की भनक लगने पर ढालवाला से धरनारत आंदोलनकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने वैन को घेरकर शराब बेचने वालों का विरोध किया व धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी। आंदोलनकारियों का पारा इतना चढ़ा कि उन्होंने वैन से शराब की करीब एक दर्जन पेटियों को निकालकर सड़क पर फेंक दिया। इसके बाद आंदोलनकारियों ने पेटियों में आग लगा दी। बवाल की सूचना पर एसडीएम नरेंद्रनगर लक्ष्मीराज चौहान आसपास के थाना क्षेत्रों से बुलाई गई पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट भी पहुंच गईं।
प्रशासन और पुलिस ने आंदोलनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मोबाइल वैन को क्षेत्र से हटाने की मांग पर अड़ गए। इस दौरान एसडीएम और आबकारी निरीक्षक के साथ उनकी तीखी बहस भी हुई। एसडीएम और पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत की बीच गरमा-गरमी के दौरान एक समय के लिए पुलिस लाठीचार्ज की स्थिति में आ गई थी, मगर पुलिस ने सूझबूझ के साथ मामले को निपटाने का प्रयास किया। इसके साथ ही शांतिभंग के अन्य आरोपियों को जबरदस्ती पुलिस की वैन में ठूंसा । वैन के जाते ही मौके से अन्य आंदोलनकारी भी धीरे-धीरे खिसक लिए। बवाल शांत होने पर पुलिस सुरक्षा में मोबाइल वैन से शराब की बिक्री शुरू की गई। इस दौरान शराब खरीदने के लिए पर्यटक और आसपास के लोग भी दौड़ पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *