निगम रहेगा कर्मचारी रहगें। इसलिए कर्मचारी आंदोलन के लिए तैयार रहें। कंचन चन्दोला।

Spread the love

रिपोर्ट।ललित जोशी / हर्षित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल पर्यटन विकास परिषद द्वारा कुमाऊं मंडल एवं गढ़वाल मंडल के चार तरह के संस्थानों को निजी हाथों में बेचने का संयुक्त कर्मचारी गढ़वाल मंडल कुमाऊं मंडल विकास निगम महासंघ द्वारा विरोध कर आंदोलन की चेतावनी दी है।
जिसके चलते कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है । महासंघ के महासचिव कंचन चन्दोला ने एक भेंट में बताया सरकार द्वारा जो संस्थानों को निजी हाथों में देने की तैयारियां चल रही है उसका महासंघ विरोध करता है ।
इधर मुनस्यारी , बर्थी ,गढ़वाल में तपोवन, एवं पौड़ी गढ़वाल को निजी हाथों पर दिए जाने पर भारी विरोध जताया ।
इस दौरान महासंघ के महासचिव कंचन चंदोला द्वारा नैनीताल में एक सभा के माध्यम से एवं आंदोलन की चेतावनी दी है उन्होंने कहा सभी कर्मचारी बड़ी मेहनत से दिन रात कार्य करके निगम को यहां तक पहुंचाया है ।लेकिन उनके वेतन में वृद्धि ना करके नियमितीकरण की प्रक्रिया को प्रारंभ ना करके संपत्ति को बेचा जाना अनुचित है इसका पूरे उत्तराखंड में विरोध किया जाएगा अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है सभा को संबोधित करते हुए कंचन चंदोला ने कहा यदि निगम रहेगा तभी सब कर्मचारी रहेंगे इसलिए आंदोलन के लिए तैयार रहे। सभा में दीपचंद जोशी, भुवन चौधरी, प्रेम प्रकाश, संतोष बिष्ट, पवन चौधरी, अर्जुन बोहरा , संदीप सहाय, कंचन कुमार आदि कर्मचारियों ने विचार व्यक्ति की है प्रबंधक पंकज रौतेला ने भी निगम को बचाने के लिए हर संभव साथ देने का समर्थन किया है