सोमवार को होगा आई॰एस॰बी॰टी॰के Y-Shape फ्लाईओवर का उद्घाटन …मिलेगा जाम से निजात ।

Spread the love

रिस्पना से डाटकाली जाने वाले वाहनों को अब आईएसबीटी में लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। आईएसबीटी में तैयार हुए वाईशेप फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को करेंगे। इसके बाद फ्लाईओवर पर वाहन फर्राटा भर सकेंगे। इसके लिए लोनिवि राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने सभी तैयारियां कर ली हैं।
आईएसबीटी में छह सौ मीटर लंबा वन-वे वाईशेप फ्लाईओवर दो माह पहले तैयार हो गया था। लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते इस फ्लाईओवर के उद्घाटन को लेकर कई तारीखें तय हुई थी। पहले लोनिवि के अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश के हाथों फ्लाईओवर का उद्घाटन का निर्णय लिया गया। मगर, आयोग की अनुमति न मिलने से उद्घाटन अधर में लटक गया था। इसके बाद लोनिवि ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से उद्घाटन कराने का निर्णय लिया था। इसी कड़ी में अब लोनिवि ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उद्घाटन के लिए समय ले लिया है। नेशनल हाईवे के अधीक्षण अभियंता राजेश चंद्र शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 10 जून यानी सोमवार का समय दे दिया है। सोमवार सुबह 10.30 बजे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया जाएगा।
इधर, फ्लाईओवर का उद्घाटन होने के बाद हरिद्वार हाईवे, रिस्पना, ऋषिकेश, गढ़वाल और कुमाऊं मंडल से दून आने वाले वाहन सीधे फ्लाईओवर से दिल्ली, रुड़की, सहारनपुर आदि के लिए रवाना हो सकेंगे। इससे आइएसबीटी चैराहे पर लगने वाले लंबे जाम से भी निजात मिल जाएगी।
बता दें राष्ट्रीय राजमार्ग खंड 2017 से आइएसबीटी पर वाई-शेप फ्लाईओवर का निर्माण करा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *