24 घंटे में मिले 874 नए कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या 42 हजार पार

Spread the love

उत्तराखंड में दो दिन से कोरोना संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। वहीं, लगातार पिछले तीन दिन से रोजाना मिलने वाले संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार से कम हुई है। सोमवार को 24 घंटे में 874 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं, 1107 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है। प्रदेश कुल संक्रमितों की संख्या 42651 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, आज 10156 सैंपल निगेटिव मिले हैं। देहरादून जिले में सबसे अधिक 368 संक्रमित मरीज मिले हैं। ऊधमसिंह नगर में 158, नैनीताल में 76, हरिद्वार में 62, उत्तरकाशी में 43, पौड़ी में 42, अल्मोड़ा में 34, टिहरी में 28, चमोली में 23, पिथौरागढ़ में 17, बागेश्वर में 12, रुद्रप्रयाग में 10, चंपावत में एक मरीज कोरोना की चपेट में आया है। 

आज प्रदेश में 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में एक, दून मेडिकल कॉलेज में पांच, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में तीन, जिला अस्पताल उत्तरकाशी में एक और एनएनबी बेस अस्पताल श्रीनगर में एक संक्रमित ने दम तोड़ा है। अब मृतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 512 हो गई है। 

70 प्रतिशत से अधिक हुई रिकवरी दर
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों से ज्यादा मरीज ठीक होने से रिकवरी दर बढ़ गई है। अनलॉक-4 में पहली बार रिकवरी दर 70 प्रतिशत से अधिक पहुंच गई है। जबकि संक्रमण दर बढ़ कर 7.06 प्रतिशत हो गई है। 
देहरादून में चार नए कंटेनमेंट जोन बनाए
देहरादून जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं। मंगलवार को चार नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी किए। 

डीएम ने बताया कि नगर निगम देहरादून के इंद्रेश नगर कांवली रोड(पार्षद वाली गली), अपर तुनवाला मौर्य कॉलोनी, 137 दून विहार जाखन और लोअर नत्थनपुर (शांति कुंज काॅलोनी) को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसके अलावा पूर्व में कंटेनमेंट जोन बनाए गए आर्य समाज रोड, चंद्रबनी एवं अपर रेलवे कालोनी को 14 दिन के एक्टिव सर्विलांस के बाद पाबंद से मुक्त कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *