उत्तराखंड राज्य के इस जिले में फिर लगा 48 घंटे का LOCKDOWN….

Spread the love

कोरोन के बढ़ते मामले राज्य सरकार के लिए मुसीबत बनी हुई है। राज्यभर में सर्दियों में कोविड-19 के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। चिंता की बात है कि राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 87,376 हो गया है जबकि मरने वालों का कुल आंकड़ा 1439 हो गया है। विगत दिनों भी प्रदेश के गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों में कोरोना के 611 नए मरीज और 13 संक्रमितों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। 

पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है।  विगत  दिनों में यहां कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। गंगोलीहाट में अब तक 273 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए और कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने  के लिए प्रशासन ने गंगोलीहाट में 48 घंटे के पूर्ण बंदी का फैसला लिया है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 2999 है। 

गंगोलीहाट नगर पंचायत क्षेत्र को 48 घंटे के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग ने शासन के सामने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र को बंद रखने का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद नगर पंचायत को 23 से 24 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश जारी हो गया है। एसडीएम भगत सिंह फोनिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

इसपर लगाम लगाने के लिए  क्षेत्र के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानें, होटल, बैंक, पोस्ट ऑफिस,गैर-सरकारी कार्यालयों  बंद रखने का निर्णय लिया गया है।भूलीगांव और सलाड़ क्षेत्र को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है।नगर पंचायत के सभी वार्डों में लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। जबकि, पूर्ण बंदी के दौरान, अति आवश्यक सेवा दूध, मेडिकल स्टोर सुबह 9 से दिन में 12 बजे तक खुले रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *