ऋषिकेश : शातिर ठग गिरफ्तार..आलीशान होटलों में रुककर पूरे करता था शौक, बिल देने के वक्त हो जाता था फरार

Spread the love

ऋषिकेश में मुनिकीरेती थाना पुलिस ने होटलों में ठहरने और बिल देने के समय फरार होने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। तपोवन के एक होटल को 58,632 रुपये की चपत लगाने के बाद ठग दो महीने से फरार चल रहा था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि ठग पौड़ी गढ़वाल जिले के लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के साथ देश के अन्य राज्यों में भी ऐसे ही ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के विस्थापित क्षेत्र निर्मल ब्लॉक के बी 189 निवासी दिनेश कुमार सिंह ने बीती चार अक्तूबर को उनके साथ हुई ठगी की घटना को लेकर तहरीर दी थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि तपोवन में उनका रूद्रम नाम से होटल है। बीती 13 अगस्त को उनके होटल में दिल्ली के लक्ष्मीनगर निवासी इंद्रनील भट्टाचार्य ने कमरा लिया था।

बताया कि वह होटल से ही खाने के लिए महंगा भोजन ऑर्डर करता था। चार सितंबर को वह होटल के स्टाफ को बिल के भुगतान के लिए एटीएम से रुपये निकालने की बात कहते हुए बाहर चला गया और वापस नहीं लौटा। संपर्क करने पर उसका नंबर स्विच ऑफ आ रहा है। बताया कि इंद्रनील भट्टाचार्य ने 58,632 रुपये का भुगतान करना है। थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि पुलिस ने ठगी से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

लगातार दबिश कर रही थी पुलिस
उन्होंने बताया कि पुलिस टीम लगातार आरोपी की तलाश में जुटी थी। मुखबिर की सूचना पर आरोपी इंद्रनील भट्टाचार्य को पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 19 से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पौड़ी गढ़वाल के लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र में जोस्टन होटल के मालिक को भी इसी तरह की ठगी से 51,648 रुपये का चूना लगा चुका है।

पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि आरोपी इसी तरह बड़े होटलों में रुकता था और बिल के भुगतान के समय कोई बहाना बना कर फरार हो जाता था। बताया कि आरोपी देश के अन्य राज्यों में भी इसी तरह की ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जिसकी संबंधित क्षेत्रों की कोतवाली और थानों से जानकारी एकत्र की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *