फर्जीवाड़ा:- फर्जी IPS जोया के घर पर हरियाणा STF ने मारा छापा, लाल नीली बत्तियां और वर्दी हुई बरामद

Spread the love

मेरठ उत्तर प्रदेश

पांच साल पहले फर्जी आईएफएस अधिकारी बनकर लोगों को ठगने को लेकर सुर्खियों में आई जोया खान के अब नए कारनामे सामने आए हैं।
अब वह फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर गुरुग्राम में रौब जमाकर लोगों से ठगी कर रही थीं। जोया खान को गिरफ्तार करके शनिवार देर रात हरियाणा एसटीएफ की टीम उसे गुरूग्राम लेकर पहुंची। टीम ने सदर बाजार थाने में केस दर्ज कर जोया के मेरठ के वेस्ट एंड रोड पर तिवारी कैंपस स्थित आवास पर छापा मारा। यहां से आईपीएस और आईएफएस अधिकारी की वर्दी और बैज के साथ ही आईकार्ड, कई दस्तावेज, लाल और नीली बत्ती बरामद हुई, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

फर्जी IPS बनकर घूम रही जोया ले रही थी VIP सुविधा

सदर बाजार पुलिस के अनुसार जोया को दो दिन पहले गुरुग्राम में गिरफ्तार किया गया था। जहां वह फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर घूम रही थी। वहां पर अधिकारियों पर रौब जमा रही थी। जोया ने वहां वीआईपी सुविधाएं भी ले रखी थीं। जब अधिकारियों को उसपर शक हुआ उसे पकड़ लिया गया।

इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया। टीम ने नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ से भी उसके खिलाफ कुछ जानकारियां जुटाई। इल बीच इंस्पेक्टर सदर बाजार देव सिंह रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले भी जोया ऐसे फर्जीवाड़े में जेल जा चुकी है।

इससे पहले भी जेल जा चुकी है जोया

28 मार्च 2019 को जोया मेरठ में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भी एस्कार्ट लेकर फर्जी अधिकारी बनकर घूम रही थी। यहां पर वह पकड़ी नहीं जा सकी। लेकिन बाद में उसे पकड़ा गया था। इसके बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आई और उसने ऐसे कारनामे बंद नहीं किए।

उसने आईएफएस और आईपीएस जैसे फर्जी अधिकारी बनकर कई जिलों में पुलिस अधिकारियों पर रौब जमाया। वीआईपी सुविधाएं लीं। वह पुलिस अफसरों-कर्मचारियों से ऐसे पेश आती थी कि वे उसे सेल्यूट करते थे। जोया के इसी अंदाज के कारण उसे मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, सहारनपुर सहित अन्य कई जिलों में वीआईपी सुविधाएं मिलीं। वह लग्जरी गाड़ी से सफर करती है। साल 2019 में तो उसके साथ सरकारी गनर और एस्कॉर्ट भी चलते थे। पुलिस के अनुसार जोया खान ने स्नातक के बाद साल 2007 में पीसीएस की परीक्षा दी थी, जिसमें उसको सफलता नहीं मिली।

ऐसे हुआ जोया पर शक

पुलिस ने बताया कि जोया अक्सर आवाज बदलकर व मोबाइल स्क्रीन पर सीयूजी नंबर दर्शाकर अधिकारियों से बात करती थी। यहां तक नोएडा के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण पर भी जोया भड़क गई थी। जिस तरह वह उनके साथ पेश आई, उससे शक बढ़ गया। इसके बाद से ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इस कड़ी में नोएडा पुलिस भी जोया खान के फ्लैट पर पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *