Char Dham Yatra: गडकरी बोले- दो घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्ली का सफर, सालभर हो सकेगी चारधाम यात्रा

Spread the love

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ऑलवेदर रोड का काम पूरा होने के बाद विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा सालभर हो सकेगी। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य भी इस साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद देहरादून से दिल्ली का सफर छह घंटे से घटकर महज दो घंटे का रह जाएगा।

गडकरी रविवार को परिवार के साथ ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम में गंगा आरती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि चारों धामों तक ऑलवेदर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। जब यह काम पूरा हो जाएगा, तब तीर्थयात्री सालभर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा कर सकेंगे। अभी यह यात्रा छह माह ही चलती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। जनवरी 2024 से लोग हवाई यात्रा करने के बजाय कार से यात्रा करना ज्यादा पसंद करेंगे। केदारनाथ में रोपवे का काम भी शुरू हो गया है। इससे यात्रा और सुगम हो जाएगी।

निरीक्षण के लिए सड़क मार्ग से आए गडकरी
दिल्ली से ऋषिकेश तक हाईवे का निरीक्षण करने के उद्देश्य से नितिन गडकरी सड़क मार्ग से ऋषिकेश आए। उन्होंने कहा कि इस हाईवे में अभी कुछ और कार्य करने की जरूरत है। उसके लिए भी निर्देश दिए जाएंगे।

तैयार हो रहा डीजल और पेट्रोल का विकल्प
गडकरी ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से डीजल और पेट्रोल का विकल्प भी तैयार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *