नैनीताल : जरूरतमंदों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है । यह कहते थे राजेंद्र सिंह नेगी (अंकल)

Spread the love

रिपोर्ट ललित जोशी।

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल से दूर हल्द्वानी में दिव्यांग कल्याण समिति के तत्वावधान में दिव्यांगो जन सेवा समिति नबाबी रोड हल्द्वानी के कार्यालय प्रांगण में निर्धन छात्रों को विगत वर्षों की भांति पठन पाठन सामग्री और स्कूल फीस का वितरण किया गया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संस्था के फाउंडर सदस्य नवीन वर्मा ने शिविर को संबोधित करते हुए संस्था के संस्थापक स्व० राजेन्द्र सिंह नेगी (अंकल जी) को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके द्वारा किये गये अनुकरणीय कार्यों को याद किया गया । सभा कोउपाध्यक्ष पंकज पांडे हम सबके प्रेरणास्रोत शेखरभट्ट , राजेन्द्र सिंह क्वीरा , राकेश जोशी जीवनचन्द्रपन्तौेला ,और पूनम,मंजू, गौरा आदि द्वारा संस्था के कार्यक्रमों की जानकारी ग्रामवासियों को दी गई।
और वर्तमान में राजेंद्र सिंह की पत्नी श्रीमती धना नेगी द्वारा उनके कार्यो को आगे बढ़ाते हुए उनकी सराहना की ।
और लोगों को समाज के ऐसे निर्धन और असहाय लोगों की सहायता करने को आगे आने का आह्वान किया। सभा को संरक्षक मोहन बोरा जी द्वारा सम्बोधित करते हुए सभी सहयोगियों को धन्यवाद देते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग करने का निवेदन किया
कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था कीअध्यक्षा श्रीमतीधनीनेगी एवं संचालन सचिव ममता जोशी द्वारा किया गया।।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में ध्रुव सिंहमहोतोलिया, दीपू नेगी निलीमाकांडपाल, कमला साहू, _योगेन्द्रउप्रेती, भारतीचौहान ,सरितारावत का विशेष सहयोग रहा। शिशिर में लगभग १२० छात्रों को पठन-पाठन सामग्री वितरित की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *