NIA Raid: तमिलनाडु के 4 जिलों में एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी, हिरासत में PFI का रीजनल चीफ

Spread the love

एनआईए तमिलनाडु के 4 जिलों की 6 जगहों पर .छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी प्रतिबंधित संगठन पीएफआई को लेकर की जा रही है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर मे भी एनआईए की छापेमारी जारी है.

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) मंगलवार को तमिलनाडु की कुछ जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी अब प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को लेकर की जा रही है. जानकारी के मुताबिक एनआईए 4 में छापेमारी कर रही है. इनमें कोयंबटूर, मदुरै, थेनी जैसे जिले शामिल हैं. इसके अलावा चेन्नई, ओट्टेरी और थिरुवोट्टियूर में भी छापेमारी की जा रही है.

इस बीच एनआईए ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मदुरै क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कैसर को हिरासत में लिया गया है. एनआईए ने उन्हें तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले के पझानी से हिरासत में लिया.

इसी तरह की छापेमारी जम्मू-कश्मीर में भी की जा रही है. ये छापेमारी टेरर फंडिंग केस में की जा रही है. एनआईए कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. इनमें श्रीनगर, अनंतनाग, पुंछ, राजौरी और किश्तवाड़ शामिल है.

मामला फिजिकल और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रचने और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों द्वारा स्टीकी बम, आईईडी और छोटे हथियारों के साथ जम्मू और कश्मीर में हिंसक आतंकवादी हमलों की साजिश से जुड़ा है. इससे पहले भी एनआईए ने पीएफआईए से जुड़ी 17 जगहों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी अप्रैल में की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *