आरसीबी पर लगा सूर्य ग्रहण ,इरादा पालो तो सूर्यकुमार यादव जैसा, विराट कोहली के पूरे प्लान पर फिर गया पानी

Spread the love

विराट कोहली समेत पूरी RCB के पास सूर्यकुमार यादव को लेकर प्लान था. लेकिन सूर्या ने उस प्लान को पहले परखा और फिर नेहाल वढेरा के साथ मिलकर बनाई जीत की रणनीति

नई दिल्ली: कहते हैं लोहा ही लोहे को काटता है.  सूर्य कुमार को घेरने के जिस मकसद और प्लानिंग के साथ विराट कोहली समेत पूरी RCB की टीम मैदान पर उतरी थी, वो खुद ही उसमें फंस गए. वक्त रहते सूर्यकुमार ने उनका वो प्लान पढ़ लिया और फिर वो किया, जिसके लिए वो मशहूर हैं.

RCB के प्लान और उसके खिलाफ बनाई खुद की रणनीति का खुलासा सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद किया. उनकी प्लानिंग का हिस्सा रहे नेहाल वढेरा ने भी इसकी पुष्टि मैच के बाद की. और फिर दोनों ने मिलकर जो तहलका मचाया है, वो तस्वीरें तो गवाह हैं ही.

विराट कोहली के प्लान पर सूर्यकुमार यादव का पलटवार

मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को घेरने का RCB का प्लान बड़ा सिंपल था. रफ्तार को कम करो और धीमी गेंदें फेंको, जिससे कि बॉल सही से बल्ले से कनेक्ट ना हो सके. सूर्यकुमार यादव ने RCB का ये प्लान परख लिया. और, इसके बाद करारा जवाब देने की अपनी प्लानिंग की.

सूर्यकुमार यादव ने कहा, ” मैंने नेहाल को हाथ खोलने को कहा. उसे कहा कि मारो और बस मारो. जिधर गैप मिले उधर मारो और रन चुराओ.” उन्होंने आगे कहा कि मैं अपनी ताकत जानता था. मैं जानता था कि मुझे रन कहां से मिलेंगे. मुझे कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं थी.

सूर्यकुमार के प्लान में नेहाल वढेरा की भूमिका भी खूब

सूर्या के इस प्लान को अमलीजामा पहनाने में मददगार रहे नेहाल वढेरा ने भी मैच के बाद इसका जिक्र किया. वढेरा ने कहा कि जब हम दोनों बैटिंग कर रहे थे, हमारी लगातार बात हो रही थी. वो बस यही कह रहे थे कि खेलते रहो और बस खेलते जाओ. उनके ऐसा कहने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ रहा था.

नेहाल के मुताबिक, “सूर्यकुमार यादव का मानना था कि अगर 15वें से 16वें ओवर तक हम दोनों खेल गए तो खेल खत्म कर देंगे. और, हमने यही किया भी. ”

मुंबई ने 21 गेंद पहले बैंगलोर को किया पस्त

मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबला 21 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीता. सूर्यकुमार और वढेरा दोनों के अर्धशतक का इसमें बड़ा रोल रहा. सूर्यकुमार ने 35 गेंदों पर तूफानी 83 रन बनाए तो वढेरा 52 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि RCB ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 20 ओवर में पूरे 200 रन बनाने का लक्ष्य रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *