PM मोदी के दौरे से पहले एक्शन में ऑस्ट्रेलिया, सिडनी में खालिस्तानी प्रोपेगेंडा इवेंट रद्द.

Spread the love

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी नगर परिषद ने अगले महीने खालिस्तानी समर्थकों के प्रोपेगेंडा इवेंट को अनुमति देने से इनकार कर दिया है. शहर के चौक-चाराहों पर इवेंट को लेकर बैनर-पोस्टर भी लगाए गए थे जिन्हें हटा दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में अगले महीने होने वाले खालिस्तानी प्रोपेगेंडा इवेंट को रद्द कर दिया गया है. सिडनी की एक नगर परिषद ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी है. ‘सिख फॉर जस्टिस’ की ओर से यह कार्यक्रम ऐसे समय में होना था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मई को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी पहुंचेंगे.

पीटीआई ने ‘द ऑस्ट्रेलिया टुडे’ के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ‘सिख फॉर जस्टिस’ ग्रुप की ओर से सिडनी के ब्लैकटाउन सिटी में कार्यक्रम होना था, लेकिन नगर परिषद की ओर से उसकी अनुमति नहीं दी गई. शुक्रवार सुबह नगर परिषद की ओर से जारी एक बयान में कार्यक्रम को रद्द किए जाने की जानकारी दी गई.

परिषद ने कहा, आज सुबह इस बुकिंग को रद्द कर दी गई क्योंकि यह उसकी नीति के खिलाफ है. परिषद के कर्मचारियों, संपत्तियों और जनता के प्रतिनिधियों के खतरे को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. इसी के साथ शहर में इवेंट को लेकर लगाए गए बैनर और पोस्टर को भी हटा दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के सामने पीएम मोदी ने उठाया था मुद्दा

इस साल मार्च में जब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भारत की यात्रा पर आए थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सामने हिंदू मंदिरों पर लगातार हमलों का मुद्दा उठाया था और अपनी चिंताओं से अवगत कराया था.

जिसके बाद अल्बनीज ने ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया था. अल्बनीस ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया धार्मिक स्थलों पर हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा और ऐसी गतिविधियों के जिम्मेदार व्यक्ति को कानून का सामना करना पड़ेगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मई को ऑस्ट्रेलियाई शहर सिडनी जाने वाले हैं. जहां, वो क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी और अल्बनीस के बीच मुलाकात और अहम बैठक भी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *