मुस्लिम सेवा संगठन ने चलाया गौकसी के विरुद्ध अभियान।

Spread the love

आज दिनाँक 21.08.2018 को मुस्लिम सेवा संगठन (समिति) के सरंक्षक आज़ाद अली के द्वारा इकाई अध्यक्षों की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।
ईद उल अज़हा (बकरा ईद) की पूर्व संध्या से ही संगठन ने गौकसी के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया है जब तक शहर में गौकसी पूरी तरह बन्द नही हो जाती है तब तक संगठन अभियान जारी रखेगा।
संगठन के सरंक्षक आज़ाद अली ने कहा कि कुछ कसाई अपने व्यक्तिगत फायदे के लिये गौकसी करते हैं और बदनाम पूरी कॉम होती है इसलिये गौकसी को किसी भी हाल में मुस्लिम सेवा संगठन बर्दास्त नही करेगा।
आज़ाद अली ने यह भी कहा कि मुसलमान गाय के गोश्त को खाना बिल्कुल पसन्द नही करता है जो ये कुछ तुच्छ मानसिकता के कसाई गौकसी करते हैं ये कसाई गाय के गोश्त को तिब्बती और गैर मुस्लिम लोगो को सस्ते दामों में बेचते हैं।
इन गन्दी सोच के कसाइयों को कई सरकारी मशीनरी का भी सरंक्षण प्राप्त है और कुछ हिन्दू भाई तो इनकी इस कदर मदद करते हैं जब उनके घर मे गाय दूध देना बन्द कर देती है तो वह ये भी नही देखते जिनको वह गाय फ्री में सौंप रहे हैं वो लोग किस परवर्ती के है।
कसाई की मदद करने वाले भी गौकसी के उतने ही गुनाहगार है जितने ये गौकसी करने वाले है।
आज़ाद अली ने मुस्लिम समाज़ से अपील की है कल ईद उल अज़हा (बकरा ईद) पर कोई भी गाय बैल बछड़ा जैसे प्रतिबन्धित जानवरो की क़ुरबानी कतई ना करे और यदि कोई इस तरह के जानवर की कुर्बानी करता है तो छेत्रीय थाने को और मुस्लिम सेवा संगठन को इसकी तत्काल जानकारी दें।
आज़ाद अली ने यह भी कहा कि हमारी पवित्र कुरान में भी गाय का गोश्त खाने से नुकसान बताया गया है।
बैठक में फ़रहान आज़ाद, नाज़िम खान, अरमान सिद्दीकी, शाहनवाज अब्बासी, ताहिर अली, शाहिद अहमद, नदीम चौधरी, वसीम अहमद, अदनान खान, दानिश खान, जुनैद अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *