29 अक्टूबर को अमन बैसला को न्याय दिलाने के लिए Delhi DND फ्लाईओवर किया जाएगा जाम। जाने क्या है पूरा मामला…

Spread the love

अमन बैसला के परिवार का कहना है कि अब तक उन्हें कोई न्याय नहीं मिल रहा है। उन्हें किसी भी तरफ से कोई समर्थन नहीं मिल रहा है।अगर न्याय नहीं मिला, 29 अक्टूबर को अमन बैसला को न्याय दिलाने के लिए DND फ्लाईओवर किया जाएगा जाम।

क्या है पूरा मामला

आत्महत्या के पहले अमन बैंसला ने 35 मिनट का एक वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया था. छह पार्ट में इस वीडियो को IGTV पर भी शेयर किया गया था. ‘Last Truth’ नाम से. इस वीडियो में अमन ने अपनी पूर्व बिजनेस पार्टनर नेहा जिंदल और हरियाणा के सिंगर सुमित गोस्वामी पर गंभीर आरोप लगाए. अमन के इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो के व्यूज लाखों में हैं. वीडियो बनाने के बाद ही अमन ने फांसी लगा ली थी.

29 सितंबर को अमन बैंसला जब ऑफिस से घर नहीं आए, तो परिवार वाले उनके ऑफिस पहुंचे. देखा तो वह अपने केबिन में लटके मिले. अस्पताल ले जाया गया, लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने उन्हें डेड घोषित कर दिया. अमन होटल और रेस्टोरेंट में टॉयलेट्रीज यानी प्रसाधन के सामान का कारोबार करते थे.

फेसबुक पर वीडियो बनाया

अमन बैंसला ने सुसाइड से पहले बनाए गए वीडियो में कहा था-

राम-राम जी, मेरा नाम है अमन बैंसला. पहले मैंने सोचा था कि वीडियो नहीं बनाऊंगा, लेकिन फिर मैंने सोचा कि सबके सामने ये वाली बात आनी चाहिए. हमारे चहेते आप सब लोग जानते होंगे, सुमित गोस्वामी सिंगर जो हैं, अभी उनका फिलिंग करके गाना आया. असल बात ये है कि इन लोगों ने ये (सुमित गोस्वामी) और इनकी वीडियो को-ऑडिनेटर हैं नेहा जिंदल करके. इन्होंने मुझे खूब ब्लैकमेल किया. इन्होंने मेरे से पैसे ऐंठे हैं, ब्लैकमेल करा, मेंटली टॉर्चर करा. इसके सारे प्रूफ मैं आप लोगों को दिखाऊंगा. ये साल है, जो 2020 और पिछला साल 2019. इसमें इन्होंने बहुत चीजें करी, कोविड हो गया, लॉकडाउन हो गया. इस वजह से ये वीडियो अब बन रही है, वरना ये बहुत पहले बन जाती. असल बात ये है कि ये जो नेहा जिंदल करके जो लड़की है, इसके पीछे ही इन्होंने क्लेश मचाए हैं. सुमित गोस्वामी और विपिन खत्री ने.

वीडियो में उन्होंने आगे बताया-

2018 से मैं और नेहा जिंदल एक-दूसरे को जानते थे, हम लोग दोस्त थे. हमने होटल इंडस्ट्री का एक छोटा सा काम स्टार्ट किया था. बात ये हुई थी कि इनके फादर साहब ने पांच लाख रुपए इंवेस्ट किए थे. उन्होंने कहा था कि एक पर्सेट इंट्रेस्ट पर मैं लोन करवा देता हूं. मैं भी अपने घर से पैसे नहीं लेना चाहता था. लोन ही ढूंढ रहा था कि कहीं से मुझे मिल जाए. अगस्त 2019 में ये जो लड़की थी नेहा जिंदल, इसने हमसे खूब झूठ बोल-बोल के हमारे ऑफिस से चली गई. कई बहाने बनाए. मई 2019 में मैंने वर्ना की टॉप मॉडल गाड़ी ली थी. मैंने लोन पर ली थी. सात साल की EMI पर, वो थी इसके मदर के नाम पर.

वीडियो में उन्होंने आगे कहा-

मैंने जिस सेविंग से ली थी, मैंने घर पर नहीं बताया था, क्योंकि ये नहीं था कि आगे जाकर दिक्कत होगी. कांड कर देगी. ये चली गई, तो मैंने गाड़ी मांगी. मैंने अपनी गाड़ी मांगी, तो इन्होंने कहा कि मुझे जरूरत है. इसके बाद मैंने कहा कि ठीक है, जो 17 हजार की EMI है, तुम भरो. जब अगले महीने से तुम गाड़ी दे जाओगी, तो हम EMI देंगे. लेकिन इसने सच नहीं बताया. इसने सुमित गोस्वामी का गाना बनाया, तो मैंने नाम पढ़ा. इसके बाद सुमित गोस्वामी के भाई अजित गोस्वामी से मिला. उनसे सच्चाई बताईइसने (नेहा जिंदल) ने कहा कि मेरे पापा को 70 लाख का नुकसान हो गया है. बुरी हालत में हैं, रोड पर आने वाले हैं. इसके बाद मैंने 2.5 लाख रुपए दे दिए थे.

अमन ने आरोप लगाया कि उन्हें रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई. 10 लाख रुपए मांगे गए. अमन ने अपने वीडियो में कहा था कि जब सुशांत सिंह को न्याय नहीं मिल पा रहा है, तो मुझे कैसे न्याय मिलेगा. अमन ने कहा था कि वो जीना चाहते हैं, लेकिन हालात ऐसे हैं कि उन्हें ये कदम उठाना पड़ रहा है.

कानून उनका बिल्कुल समर्थन नहीं कर रहा है, वे कहते हैं कि। अमन बैसला की मां ने रोते हुए कहा कि अगर हमारे बेटे को न्याय नहीं मिला तो हम मर जाएंगे। अमन बैसला की माँ का कहना है कि “उन्हें पुलिस थानों से बाहर निकाला जा रहा है”।

वह कहती है कि सुमित गोस्वामी को कोई कुछ नहीं कह रहा है।

अमन बैसला की बहन: अमन बैसला की बहन ने कहा कि “अगर हमें न्याय नहीं मिला, अगर पुलिस ने सुमित गोस्वामी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, तो हम अपने भाई को न्याय दिलाने के लिए 29 अक्टूबर को DND फ्लाईओवर पर जा रहे हैं।”

उसके बाद, अमन बैसला के पिता ने कहा कि “मैंने पुलिस से कमिश्नर से हर कानून प्रवर्तन कानूनी अधिकारी के लिए अनुरोध किया है। लेकिन अब तक मुझे किसी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। आज 17-18 दिन पूरे हो गए हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं सुना गया है। दूर।”

पुलिस अमन बैसला के पिता से कहती है कि “उन्हें पैसे का कोई ठोस सबूत नहीं मिल रहा है”, जबकि अमन बैसला ने मरने से पहले अपने वीडियो में स्पष्ट रूप से कहा है, पिता ने कहा।

अमन बैसला के पिता का कहना है कि “सब कुछ अमन बैसला के वीडियो के अंदर है। उन्होंने अपनी ओर से सभी पुरुषों से सभी सबूत दिखाए हैं, उनके द्वारा दिखाए गए मोबाइल नंबर के स्क्रीनशॉट से, उन्होंने सभी चैट दिखाए हैं, फिर भी उन्होंने दिखाया गया कि उसे न्याय क्यों नहीं मिल रहा है ”।

अमन बैसला के पिता ने कहा, “मुझे पूरा सच है कि पुलिस हमारा समर्थन नहीं कर रही है, और मेरा बेटा सही था जिसने कहा कि पुलिस मेरी बात नहीं मानेगी। कोई भी मेरा समर्थन नहीं करेगा”।

अमन बैसला के पिता ने कहा, “और सुमित गोस्वामी वहां पुलिस के साथ मस्ती कर रहे थे, चाय पी रहे थे, सेल्फी ले रहे थे, उनके वीडियो शूट कर रहे थे”।

अमन बैसला के पिता ने कहा, “एक नेता और कंपनी हर तरह से उसका समर्थन कर रही है, जहां उसे पैसे की जरूरत है। यह कानूनी आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सुमित गोस्वामी को इसका समर्थन मिल रहा है।” यह सब कहते हुए अमन बैसला के पिता रो पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *