जो बाइडन ने हटाया सात मुस्लिम देश के यात्रियों के अमेरिका मैं प्रवेश करने का प्रतिबंध ।

Spread the love
बिडेन ने मुस्लिम प्रतिबंध को खत्म करने के आदेश दिए, जलवायु का सौदा, डब्ल्यूएचओ
अपनी अध्यक्षता में कुछ ही घंटे, जो बिडेन ने प्रमुख ट्रम्प प्रशासन नीतियों को उलटते हुए कार्यकारी कार्यों के संकेत दिए।

संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कार्यकारी आदेशों, ज्ञापनों और निर्देशों पर हस्ताक्षर किए हैं, जो उनके कुछ पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प की सबसे विभाजनकारी नीतियों को उलट देंगे, जिसमें तथाकथित "मुस्लिम प्रतिबंध", पेरिस जलवायु समझौते को फिर से हासिल करना और प्रक्रिया को समाप्त करना शामिल है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से वापस लेने के लिए।

बुधवार को यूएस कैपिटल में अपने उद्घाटन के कुछ ही घंटों बाद, बिडेन ने 15 कार्यकारी कार्यों पर हस्ताक्षर किए, जो उनकी टीम ने पहले "ट्रम्प प्रशासन के सबसे खराब नुकसान को उलटने" के उद्देश्य से कहा था।

"आज मैं जिन कार्यकारी कार्रवाइयों पर हस्ताक्षर करने जा रहा हूं उनमें से कुछ में COVID संकट के पाठ्यक्रम को बदलने में मदद करने जा रहे हैं, हम एक तरह से जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने जा रहे हैं जो हमने अब तक नहीं किया है और नस्लीय इक्विटी को आगे बढ़ा रहे हैं।" अन्य अयोग्य समुदायों का समर्थन करते हैं, “उन्होंने कहा, जैसा कि रॉयटर्स समाचार एजेंसी द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

बुधवार को यूएस कैपिटल में अपने उद्घाटन के कुछ घंटों बाद, बिडेन ने 15 कार्यकारी कार्यों पर हस्ताक्षर किए, जो उनकी टीम ने पहले कहा था कि ट्रम्प प्रशासन के सबसे खराब नुकसान को दूर करना है '
उस प्रभाव के लिए, बिडेन ने बुधवार दोपहर को अमेरिका भर में 100-दिवसीय मुखौटा जनादेश का गठन करने और महामारी पर एक राष्ट्रीय प्रतिक्रिया का प्रबंधन करने के लिए एक COVID-19 समन्वयक नियुक्त करने के लिए एक आदेश पर हस्ताक्षर किए।

उन्होंने यह भी घोषणा की है कि अमेरिका डब्ल्यूएचओ का सदस्य बना रहेगा, और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक डॉ। एंथोनी फौसी, यूएसए प्रमोशन के प्रमुख के साथ डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में भाग लेंगे।


'मुस्लिम प्रतिबंध' का बचाव
बिडेन ने 2017 में तथाकथित "मुस्लिम प्रतिबंध", एक कार्यकारी आदेश ट्रम्प पर हस्ताक्षर किए, जिसने सात मुस्लिम-बहुसंख्यक देशों के यात्रियों को अमेरिका में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया।

प्रतिबंध को कई बार कानूनी चुनौतियों के बीच बदल दिया गया और अंततः 2018 में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट द्वारा बरकरार रखा गया।

"राष्ट्रपति ने मुस्लिम प्रतिबंध को समाप्त कर दिया - धार्मिक एनिमेशन और ज़ेनोफोबिया में निहित नीति," बिडेन व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बुधवार शाम ब्रीफिंग के दौरान कहा।

काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस ने निर्णय का स्वागत किया, "पिछले प्रशासन की मुस्लिम और विरोधी आप्रवासी नीतियों को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहला कदम"।

समूह के कार्यकारी निदेशक, निहाद अवध ने एक बयान में कहा, "यह मुस्लिम समुदाय और उसके सहयोगियों के लिए एक अभियान की प्रतिज्ञा की एक महत्वपूर्ण पूर्ति है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *