उत्तराखंड में कोरोना का नया रिकॉर्ड, 1109 नए केसों के साथ पांच की मौत

Spread the love

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को अकेले देहरादून जिले में 505 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 308 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 113, यूएस नगर में 84, अल्मोड़ा में तीन, चमोली में एक, चम्पावत में पांच, पौड़ी में 57, रुद्रप्रयाग में 10, टिहरी में 19 मरीज मिले हैं।

जबकि उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में एक भी नया मरीज नहीं मिला है। बुधवार को एम्स ऋषिकेश में एक, श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में दो, हिमालयन हॉस्पिटल में एक जबकि सिनर्जी अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 88 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिससे राज्य में अभी तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 96735 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4526 हो गया है।

राज्य के सभी जिलों से मिलाकर 33 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 30 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई और 17 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य में संक्रमण की दर 3.59 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत रह गई है। राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। जिसमें से सर्वाधिक 16 कंटेनमेंट जोन देहरादून जिले में हैं। जबकि नैनीताल में पांच, हरिद्वार में चार और टिहरी में एक कंटेनमेंट जोन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *