बकरीद : कोविड-19 नियमों का पालन कर मनाया जा रहा ईद का जश्न

Spread the love

मुख्यमंत्री ने दी बकरीद की बधाई
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों विशेष तौर पर राज्य के मुस्लिम नागरिकों को बकरीद की बधाई दी है। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील की है।

घरों में पढ़ी जाएगी ईद की नमाज
बकरीद ईद-उल-जुहा के त्योहार को लेकर लोगों से त्योहार के दौरान ईद की नमाज अपने-अपने घरों में पढ़ने की अपील की। इस संबंध में अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को भी अवगत कराकर जागरुक करने को कहा। त्योहार के दौरान कहीं भी भीड़ इकट्ठा नहीं करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन किया जाए।

ईदगाह और मस्जिदों में पांच लोगों ने पढ़ीं नमाज
हरिद्वार जनपद में ईदगाह व मस्जिदों में मात्र पांच लोगों ने ही नमाज पढ़ी। बाकी लोगों ने घरों में ही नमाज पढ़ी। जनपद की किसी भी ईदगाह व मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की सामूहिक नमाज नहीं हुई। 

मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों ने नमाजियों से अपील की है कि ईद-उल-अजहा की नमाज घर पर ही रहकर अदा करें ताकि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को रोकने में कामयाबी मिल सके। वहीं त्योहार के मद्देनजर ईदगाह व मस्जिदों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात किया गया है। शहर ईदगाह पर सुबह नौ बजे ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *