सोनम हत्याकांड : ग्राहकों ने ही बोरे में बंद कर नाले में फेंका का सेक्स वर्कर सोनम का शव

Spread the love

हरिद्वार में सोनम हत्याकांड का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस का दावा है कि सोनम सेक्स वर्कर थी। ग्राहकों को ब्लैकमेल कर रही थी। ग्राहकों ने ही उसकी हत्या कर प्लास्टिक के बोरे में बंद कर नाले में फेंक दिया था। पुलिस ने हत्या के आरोपी दो युवकों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। 

सिडकुल थाना क्षेत्र की रामनगर कालोनी में 14 सितंबर को बोरे में बंद महिला का शव मिला था। महिला के गले पर चुनरी का फंदा कसा था। पुलिस शव का पंचनामा भरने के बाद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। महिला की शिनाख्त कराने के लिए पुलिस क्षेत्र में अपने तरीके से प्रसार-प्रचार भी किया था। जिसके बाद 15 सितंबर को सिडकुल थाने पहुंची राजोदेवी निवासी गांव बाजपुर थाना नजीबाबाद ने पुलिस को बताया कि मृतक महिला उसकी बेटी है और 13 सितंबर को सोनम अपनी ससुराल रसूलपुर टोगिंया थाना बुग्गावाला से किसी काम के सिलसिले में सिडकुल आई थी। महिला के गायब होने पर परिजन उसकी लगातार तलाश कर रहे थे। महिला की पहचान होने के बाद पुलिस ने अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। 

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने खुलासा करते हुए बताया कि सिडकुल पुलिस ने क्षेत्र में लगे 75 से अधिक सीसीटीवी की फुटेज की पड़ताल की और महिला के मोबाइल की सीडीआर के बाद दो आरोपी चुन्नी लाल उर्फ रिंकू निवासी गांव करौली थाना बिल्सी जिला बदायूं और राहुल शर्मा निवासी इस्लामनगर थाना बदायूं हाल निवासी सिद्ध विनायक कालोनी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त की गई बाइक और सोनम का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। 

पूछताछ में आरोपी चुन्नी लाल उर्फ रिंकू व राहुल शर्मा ने बताया कि सोनम सेक्स वर्कर थी। पिछले कुछ दिनों से उसे जानते थे। 13 सितंबर को भी आरोपियों ने सोनम को कमरे पर बुलाया था। जहां रुपये के लेनदेन को लेकर सोनम ने कमरे से बाहर जाकर आरोपियों की पोल-पट्टी खोलने की धमकी दी थी। खुलासे के दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सदर डॉ. विशाखा अशोक भदाणे मौजूद रहीं।

शिकायत करने से डर गए थे आरोपी 
सोनम ने आरोपियों को धमकी दी थी कि यदि पूरे रुपये नहीं दिए तो वह पुलिस से शिकायत कर देगी। जिसके बाद आरोपियों ने उसकी चुनरी से ही गला घोटकर हत्या कर दी थी। शव को प्लास्टिक के बोरे में डालकर बाइक से ले जाकर रामनगर कालोनी के नाले में फेंक दिया था। 

पुलिस टीम में यह रहे मौजूद 
घटना का खुलासा करने वाली टीम में विवेचक लखपत सिंह बुटोला, सीआईयू प्रभारी रणजीत सिंह तोमर, एसआई अर्जुन सिंह, सोहन सिंह, अशोक रावत, आरक्षी विरेश, गोपी चंद्र, नरेंद्र राणा, अरुण कैंतुरा, करण सिंह, संदीप प्रदीप कुमार तनवरी अली मौजूद रहे। 

Read more: https://www.amarujala.com/dehradun/haridwar-news-sex-worker-soman-murder-case-revealed-and-two-accused-arrested

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *