नैनीताल : ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुचारू की जाये। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल।

Spread the love

रिपोर्ट ललित जोशी सहयोगी धर्मा चन्देल।

नैनीताल । विगत माह अक्टूबर मे मूसलाधार वर्षा के कारण कोश्याकुटौली के अन्तर्गत सुयालबाडी व बेतालघाट क्षेत्र मे पेयजल लाईनें ध्वस्त हो गई थी जो कि अभी तक सुचारू नही हो पाई है। इन क्षेत्रों में पेयजल लाइनेे ध्वस्त होने के कारण ग्रामवासियों द्वारा नदी के माध्यम से सीधे पेयजल की आपूर्ति स्वयं के प्रसासों से की जा रही है जो कि दूषित है।
स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा अवगत कराया गया कि जलनिगम पेयजल लाइनें विलम्ब से एवं लापरवाही द्वारा किये जाने से पेयजल की आपूर्ति सुचारू आपूर्ति नही हो पा रही है।
जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने ग्रामवासियों की समस्या को गम्भीरता से लेते हुये अधिशासी अभियन्ता जल निगम नैनीताल को आदेशित किया है कि एक सप्ताह के भीतर कोश्याकुटौली के अन्तर्गत सुयालबाडी व बेतालघाट क्षेत्र मे शुद्व पेयजल आपूर्ति सुचारू किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा एक सप्ताह कार्यदिवस मे अधिशासी अभियन्ता जल निगम नैनीताल अपनी तकनीकी टीम के साथ प्रतिदिवस समस्याग्रस्त क्षेत्र में स्वयं उपस्थित होकर किये जा रहे कार्यो का प्रभावी पर्यवेक्षण करेंगे।
श्री गर्ब्याल ने कहा कि आदेशों का निर्धारित समय सीमा के भीतर अनुपालन नही किया जाता है तो प्रबन्धन अधिनियम 2005 के अध्याय 10, धारा 56 के निहित प्राविधानों के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध होगा। समयबद्व रूप से अनुपालन नही होने पर अधिनियम की सुसंगत धाराओं मे सम्बन्धित के विरूद्व कठोर कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *