बरिष्ठ पत्रकार स्व प्रशांत दीक्षित की स्मृति में पत्रकारों द्वारा लगाया गया स्वास्थ्य कैंम्प।

Spread the love

रिपोर्ट ललित जोशी सहयोगी धर्मा चन्देल।
नैनीताल। जिला मुख्यालय के बल्दिया खान पटवाडांगर के सुदूरवर्ती गांव में आज एनयूजेआई और सरकारी अस्पताल बीडी पांडे के सहयोग से दिवंगत पत्रकार प्रशांत दीक्षित की स्मृति में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया

जिसमें आसपास के क्षेत्रों से आये मरीजो की जांच की गई। स्वास्थ्य शिविर की शुरुआत दिवंगत पत्रकार प्रशांत दीक्षित को याद करते हुए दीया जलाकर और दो मिनट का मौन रखकर की गई।
इस स्वास्थ्य शिविर की सभी गांववासियों ने खूब सराहना की और कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविर हर गांव में लगने चाहिए क्योंकि जिला अस्पताल इन गांवों से खासी दूरी पर है और इमरजेंसी में जिला अस्पताल तक पहुंचना मुश्किल होता है अगर इस तरह के स्वास्थ्य शिविर गांवों में लगे तो कई लोगो को यहीं उपचार मिल जाये।
बरिष्ठ पत्रकार डॉ गिरीश रंजन तिवारी ने कहा प्रशांत दीक्षित का अचानक चला जाना हम पत्रकार साथियों को झकझोर गया। उनकी स्मृति दिवस में तमाम पत्रकार आये व साथ ही अस्पताल की डॉक्टरों की टीम आयी सभी का धन्यवाद करता हूं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी भगीरथी जोशी ने कहा,दूर दूर से लोग यहाँ स्वास्थ्य शिविर में आये है स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस तरह के कैंप अक्सर लगाए जाते है,आज पत्रकारों द्वारा ये कैंप लगाया गया है जिसमे गांव के कई लोग आए है ये एक सराहनीय कदम है।

जिला अस्पताल बीडी पांडे के पीएमएस डॉक्टर धामी ने कहा कि ने कहा कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सावधानी रखनी ज़रूरी है। ओमिक्रोन का खतरा लगातार बढ़ रहा है इसीलिए समझदारी दिखानी ज़रूरी है और लोगो को थोड़ी सी भी दिक्कत होने पर समय पर चेकअप करवाना चाहिए।
बीडी पांडे के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर एमएस दुग्ताल ने कहा कि इस स्वास्थ्य शिविर में सभी डॉक्टर को आकार बहुत अच्छा लग रहा है हमारी कोशिश रहती है कि हम जिले के हर गांव में स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाए। यहाँ गांव के दुर्गम इलाको से लोग आ रहे है हमारे स्वास्थ्य शिविर को लगाने का उद्देश्य पूरा हो गया। मैं पहली बार यहां आया हूँ मेरी कोशिश है कि मैं आगे भी इसी तरह उन जगहों पर हेल्थ कैंप लगाकर लोगो का इलाज करूँ जहां स्वास्थ्य सेवाएं मिलना मुश्किल होता है। पटवा डांगर क्षेत्र में लगे इस स्वास्थ्य शिविर में ज़्यादा संख्या में लोग सांस की दिक्कत के मरीज सामने आए है।
सरोवर नगरी नैनीताल के पत्रकारों के अलावा आसपास के पत्रकार भी उपस्थित थे। अंत मे प्रशांत की पत्नी किरन दीक्षित ने पत्रकारों के साथ साथ डॉक्टरों का धन्यवाद कर कहा ऐसे केम्प हर गाँव मे लगने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *