IPL 2023: बटलर ने यशशवी के लिए दी कुर्बानी, फिर यशशवी ने रचा इतिहास

Spread the love

अगर जॉस बटलर ने कुर्बानी नहीं दी होती तो यशस्वी जायसवाल ना तो आईपील इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोक पाते और ना ही 98 रन की बड़ी पारी खेल पाते.

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के 56वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने 150 रन के लक्ष्य को 41 गेंद पहले हासिल कर लिया. राजस्थान के लिए तो ये यादगार मुकाबला रहा, मगर उसके सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर के साथ इस मुकाबले में क्या हो गया. उन्होंने यशस्वी जायसवाल के लिए पहले तो कुर्बानी दी और फिर सजा भी भुगती.

अगर बटलर नहीं होते तो आज यशस्वी जायवाल की जय-जय नहीं हो रही होती. अगर बटलर ने खुद की कुर्बानी देकर उन्हें बचाया ना होता तो 13 गेंदों पर आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी नहीं जड़ पाते. बटलर ने उन्हें 27 रन पर आउट होने से बचा लिया था.

गेंद पर थी नजर

दरअसल हर्षित राणा के दूसरे ओवर की चौथी गेंद को बटलर ने पॉइंट की तरफ खेला. उन्होंने देख लिया था कि गेंद आंद्रे रसेल के हाथों में पहुंच गई थी. वो सिंगल लेने तक का भी रिस्क नहीं लेना चाहते थे. दूसरे छोर से यशस्वी जायसवाल सिंगल के लिए बाहर निकल गए थे. रसेल ने गेंद तुरंत नॉन स्ट्राइक छोर की तरफ फेंकी.

जायसवाल को रोकने में देरी

बटलर ने जायसवाल को रुकने का इशारा किया, मगर तब तक काफी देर हो गई थी. जायसवाल आधे क्रीज को पार कर चुके थे. ऐसे में बटलर के पास जायसवाल को रन आउट से बचाने के लिए कोई और विकल्प नहीं था. उन्होंने खुद की कुर्बानी देने का फैसला कर लिया. उन्होंने अपना पैर क्रीज से बाहर रख लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *