Illusion: सिर्फ जीनियस ही तस्वीर में टाइगर को ढूंढ पाएंगे, देखें कितने Smart हैं आप

Spread the love

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऑप्टिकल इल्यूजन ने लोगों का दिमाग खराब कर रखा है. दरअसल इस तस्वीर में एक टाइगर छिपा है जो किसी को नजर ही नहीं आ रहा. क्या आपको दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ऐसा कुछ न कुछ हमें देखने को जरूर मिल जाता है. जिसे देखकर स्क्रोल करती हमारी ऊंगलियां रुक जाती है. ये सिर्फ मजेदार तस्वीर और वीडियो के साथ ही नहीं होता. बल्कि उन तस्वीरों के साथ भी होता है. जिससे दिमाग एकदम पूरी तरीके से घूम जाए. सीधे शब्दों में कहा जा जाए इन तस्वीरों में इल्यूजन का तड़का लगा होता है. जो हमारे दिमाग के साथ नजरों को भी पूरी तरीके से घूमा देता है. इन तस्वीरों को हम ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों चर्चा में है

अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि अगर ये तस्वीरें कंफ्यूजन दिमाग में पैदा करती है तो इतनी ज्यादा वायरल क्यों होती है. दरअसल डॉक्टर और हेल्थ एक्सपर्ट की माने तो इन तस्वीरों पर दिमाग खपाने से हमारे IQ लेवल मजबूत होता है और बुद्धी की अच्छी-खासी कसरत हो जाती है. यही वजह है कि बच्चों से लेकर बड़े तक हर किसी को इसे करना काफी अच्छा लगता है. अब इस इल्यूजन को ही देख लीजिए जहां तस्वीर के बीच एक बाघ को इस तरीके से छुपाया गया है कि वो किसी को नजर ही नहीं आ रहा.

ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल फोटो

ऑप्टिकल इल्यूजन वायरल फोटो

दिमाग घुमाने वाली इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि आपको एक पहाड़ नजर आएगा, लेकिन इसी के बीच एक टाइगर भी है. जिसे इस तरीके से छुपाया गया है कि वो किसी को नजर ही नहीं आ रहा है. अगर आप भी नजरों को टेस्ट कर बाजीगर बनना चाह रहे हैं तो आपके पास इसे सॉल्व करने के लिए महज सात सेकंड का समय है. अगर तय समय के भीतर आपने ये कारनामा कर दिया तो यकिन मानिए आपकी नजर वाकई एकदम बाज की तरह है.

ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब

ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब

वैसे हमें पूरी उम्मीद है कि आपने इस इल्यूजन को समय रहते सॉल्व कर पता लगा लिया होगा कि बाघ कहां छुपकर बैठा है. जो लोग इस समय के भीतर इस टास्क को पूरा ना कर पाए हो तो कोई बात नहीं आप थोड़ा ज्यादा समय ले सकते हैं. अगर फिर भी आपको ये नजर नहीं आया कि बाघ कहां तो हमने आपके लिए एक तस्वीर ऊपर शेयर की है. जहां हमनें ये बताया है कि तस्वीर में टाइगर कहां है. अगर आपको ये इल्यूजन पसंद आया हो तो आप इसे शेयर कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *