अजब गजब : दिल्ली में खड़ी गाड़ी का दून में चालान, दूसरी कार में लगा था नंबर

Spread the love

दिल्ली में खड़ी कार का दून में चालान हो गया। परेशान मालिक ने जब यातायात पुलिस को ई-मेल किया तो मामले की जांच हुई। पता लगा, दूसरी कार पर दिल्ली की कार का नंबर लगाया गया था। जांच के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कार चालक और मालिक को गिरफ्तार कर लिया। कार को भी सीज किया गया है।

एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि अनूप कुमार निवासी सेक्टर छह, रोहिणी दिल्ली का ई-मेल मिला था। इसमें उन्होंने बताया, उनकी कार का गत 12 मई को दून के कारगी चौक पर ऑनलाइन चालान हो गया है। जबकि, इस दिन उनकी कार दिल्ली में ही खड़ी थी। मामले में जांच के निर्देश दिए गए। इसी क्रम में एसआई सर्वेश कुमार ने रविवार को इस नंबर की कार को कारगी चौक पर पकड़ लिया। इस कार का नंबर जब ई-चालान मशीन में डाला गया तो इसका चेसिस और इंजन नंबर अलग पाया गया।
पता चला, चालक फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार चला रहा था। चालक ने अपना नाम साकेत निवासी गढ़वाली कॉलोनी, रायपुर बताया। जबकि, यह गाड़ी गौरव निवासी थाना बाबरी, शामली के नाम पर रजिस्टर्ड है। दोनों के खिलाफ पटेलनगर थाने में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है

2019 में अंबाला से खरीदी थी कार, नहीं कराया रजिस्ट्रेशन

कार के मालिक गौरव निवासी शामली ने यह कार 2019 में अंबाला से खरीदी थी, लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। इसके बाद 2020 अप्रैल में बीएस फोर मानकों वाली गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका। यह कार मारूति बलीनो है। जबकि, जो नंबर इन्होंने कार पर लगाया था वह भी जून 2019 में खरीदी गई बलीनो कार का ही है। यह नंबर इन्हें कैसे मिला इसकी जांच की जा रही है।

कार के पीछे लिखा हुआ है पुलिस

कार पर आरोपियों ने पीछे की तरफ पुलिस भी लिखा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पुलिस लिखे होने के कारण कई बार चेकिंग में इस गाड़ी को कोई रोकता नहीं था। उनका पुलिस से न तो कोई संबंध है और न ही उनका कोई परिचित ही पुलिस में तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *