छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले सरकारी शिक्षक बलदेव हरनोट की गुस्साए अभिभावकों ने की जमकर पिटाई

Spread the love

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला शहर के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप पर लोगों ने शिक्षक बलदेव हरनोट की पिटाई कर दी। अभिभावकों की शिकायत थी कि शिक्षक नाबालिग छात्राओं से छेड़छाड़ करता है। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे स्कूल पहुंचे दर्जनों लोगों ने शिक्षक को पकड़ कर पिटाई कर दी। शिक्षक के खिलाफ पहले ही छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोपों की जांच चल रही है।  इससे पहले शिक्षक एक बार इस तरह की हरकतों में फंस चुका है। हालांकि, शिक्षक ने तब माफीनामा लिखा था। वीरवार को अभिभावक स्कूल पहुंचे और शिक्षक की पीटना शुरू कर दिया। दूसरे शिक्षकों ने भीड़ शांत करने का प्रयास किया, लेकिन गुस्साए लोग शिक्षक को पीटते रहे। इसी बीच उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा राकेश वशिष्ठ भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने अभिभावकों,  आरोपी शिक्षक बलदेव हरनोट और स्कूल मिडल स्कूल प्रभारी के बयान दर्ज किए। स्कूल में पिटाई और हंगामा किए जाने की सूचना मिलते ही शिक्षा निदेशालय से दो महिला अधिकारियों की जांच टीम भी स्कूल पहुंची। उन्होंने भी सभी पक्षों के बयान दर्ज किए। 4:55 मिनट पर पुलिस भी स्कूल पहुंची।

इसी बीच सीटू के कार्यकर्ताओं ने स्कूल परिसर के बाहर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया । सीटू नेता जगत राम और बलबीर पराशर ने कहा कि ऐसे शिक्षक को किसी सूरत में स्कूल में रखने का मतलब नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *