शिवसेना करेगी राम मंदिर निर्माण के संकल्प के साथ संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन ।

Spread the love

देहरादून,  रामनगरी अयोध्या में भगवान श्री राम के जन्म स्थान पर भव्य राममंदिर के निर्माण के संकल्प के साथ शिव सेना उत्तराखण्ड में संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन आगामी 28 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक देहरादून स्थित मनभावन पैलेस में करने जा रही है। इस श्रीमद्भागवत कथा में नारायण सेवा संस्थान भी सहयोग कर रहा है। श्रीमद्भागवत कथा का संस्कार चैनेल पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।
यह जानकारी आज शिव सेना उत्तराखण्ड के प्रमुख एवं संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के आयोजक गौरव कुमार ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होने बताया कि भगवान श्री कृष्ण की लीला स्थली वृंदावन से प्रख्यात एवं विद्वान औजस्वी व्यास श्री पूज्य डा. संजय कृष्ण ‘सलील’ जी द्वारा पवित्र कथा की अमृत वर्षा अपने श्रीमुख से करेंगे। कथा का आयोजन गुरू रोड सहारनपुर रोड स्थित मनभावन पैलेस में किया जा रहा है। 28 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक कथा का आयोजन होगा। यह कथा प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक प्रतिदिन चलेगी। एवं दोपहर 1 बजे से प्रतिदिन प्रसाद वितरण होगा। श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम में अनेक धार्मिक संस्थाएं भी सहयोग करेंगी। इनमें नारायण सेवा संस्थान का भी विशेष सहयोग है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांगो के लिए बहुत कार्य कर रही है। संस्था के द्वारा बेहद सराहनीय कार्य विभिन्न राज्यो में किए जा रहे है। जिस तरह से शिव सेना जनहित कार्यो को करती है उसी तरह से नारायण सेवा संस्थान भी दिव्यांगो एवं दीन दुखियो की मदद कर रहा है। गौरव कुमार ने कहा कि शिव सेना का एक दृढ संकल्प है कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण किया जाए। अयोध्या में शीघ्र ही श्री राम मंदिर निर्माण का दृढ संकल्प शिव सेना ने लिया है। जब तक अयोध्या में करोडो हिंदुओं की आस्था व श्रद्धा के प्रति श्री राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता तब तक शिव सेना चैन से नहीं बैठेगी। सुप्रीम कोर्ट में 29 अक्टूबर से इस मामले की सुनवाई होनी निश्चित हुयी है। शिव सेना उत्तराखण्ड इसी संकल्प के साथ 28 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक श्रीमद्भागवत कथा का भव्य आयोजन प्रभु राम के आर्शीवाद से कर रही है। ताकि जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो। क्योकि ये आस्था का प्रश्न ही नहीं स्वाभिमान का भी रण है। इसी श्रृंख्ला में वर्तमान शिव सेना पक्ष प्रमुख श्री उद्धव ठाकरे जी ने प्रभु राम की जन्म भूमि अयोध्या प्रस्थान का निर्णय लिया है ताकि हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे जी और करोडो हिंदूओं के संकल्प को तीव्र गति प्रदान की जा सके। शिव सेना उत्तराखण्ड अपने प्रदेश में धार्मिक एवं सामाजिक कार्यो में अग्रणी भूमिका अदा कर रही है। उत्तराखण्ड की भौगोलिक संरचना कुछ ऐसी है जिससे उसे प्रकृतिक आपदाओं से दो चार होना पडता है तथा जान माल का नुकसान उठाना पडता है। उत्तराखण्ड शिव सेना दूरस्थ क्षेत्रो में जाकर तन-मन-धन से सेवा कार्य करती है। निर्धन लोगो के उपचार और निर्धन कन्याओ के विवाह में उनके स्वाभिमान को मद्देनजर रखते हुए बिना किसी प्रचार प्रसार के उनके साथ कंधे से कंधा मिलकार सहयोग करती है। प्रतिभाशाली छात्रो को समय-समय पर पुस्तके व अन्य सुविधाएं भी शिव सेना के द्वारा उपलब्ध करायी जाती है। श्री राम मंदिर निर्माण के दृढ संकल्प के साथ शिव सेना दीपावली के पावन पर्व पर श्रीमद्भागवत कथा का भव्य आयोजन करने जा रही है जिसमें भगवान श्री कृष्ण की लीला स्थली वृंदावन से प्रख्यात एवं विद्वान औजस्वी व्यास श्री पूज्य डा. संजय कृष्ण ‘सलील’ जी द्वारा पवित्र कथा की अमृत वर्षा अपने श्रीमुख से करेंगे।

28 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक होगा संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन

पत्रकार वार्ता में मुख्य रूप से शांति नंदन सत्येंद्र यावद, चैतन्य अनिल गौड, पंकज तायल, अरविंद शर्मा, अमित कर्णवाल, मनोज कुमार सरीन, देवेंद्र सहानी, नितिन शर्मा, विशाल बेदी, संजीव कुमार, शिवम गोयल, सचिन गुप्ता, रोहित बेदी, मनोज वोहरा, जितेंद्र, आशीष सिंघल, राम अवतार गुप्ता, शिव नारायण, विजय गुलाटी, संजीव दत्त मैठाणी, राज नेगी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *