5वां वार्षिक वृक्षारोपण आयोजन संपन्न, WIC M.D. ने दी 400 पेड़ो के लिए भूमि

Spread the love

हर वर्ष की भाँती इस वर्ष में वार्षिक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. JOY and specs देहरादून के वांडरर्स बुलेटर्स और WIC देहरादून के सहयोग से इस वर्ष भी अपने वार्षिक वृक्षारोपण अभियान “PLANT-A-THON 2020 का आयोजन किया।
इस आयोजन में WIC के एम् डी श्री सचिन उपाध्याय का विशेष सहयोग रहा. 12 जुलाई 2020 को कात बंगला में कायर्क्रम को आयोजित किया गया. इस वर्ष ये 5 वाँ वार्षिक अभियान था। वृक्षारोपण की नई अवधारणा यानी वर्चुअल वृक्षारोपण उनके द्वारा शुरू किया गया था जिसने इसे और अधिक रोचक और अनूठा बना दिया था। टीम को उनके आभासी पंजीकरण प्राप्त होने के बाद लगभग 5500प्लांट वितरित किए गएऔर पास के 400 पौधों को WIC द्वारा उन्हें प्रदान की गई भूमि में टीम द्वारा रोपण के दिन लगाया गया।
इस आयोजन में कई संगठनों ने हिस्सा लिया लेकिन सामाजिक भेद के मानदंडों के कारण केवल एक या दो सदस्य ही अपने संगठन का प्रतिनिधित्व करने के लिए थे। अधिक नहीं कि 30 स्वयंसेवक मैदान पर मौजूद थे। जॉय के संस्थापक जय शर्मा ने कहा, “सामाजिक भेद के मानदंड हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। हम इसे किसी भी तरह से नजरअंदाज नहीं करेंगे। मैंने व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित किया कि मेरे स्वयंसेवकों और अन्य संगठनों के सदस्यों को अच्छी तरह से साफ किया गया था, एक चेहरा मुखौटा था और दस्ताने पहने थे। “
टीम का कहना है कि पौधे लगाने के बाद वे हर 15 दिन के बाद साइट पर जाकर उनकी देखभाल करते हैं। “आज की दुनिया में लोगों के लिए प्रकृति के साथ बने रहना बहुत महत्वपूर्ण है और वृक्षारोपण इसका एक अच्छा उदाहरण है”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *