कई चैनलों पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘100 Days in Haven’ के जरिये अमिताभ देश-दुनिया को उत्तराखंड के अध्यात्म, प्राकृतिक सौंदर्यता और साहसिक पर्यटन से रूबरू कराते नजर आएंगे। सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक के अनुसार, उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने रियलिटी शो और अमिताभ बच्चन का सहयोग लेने का निर्णय किया है।
इस रियलिटी शो का 70 फीसदी हिस्सा उत्तराखंड में फिल्माया जाएगा। इसकी मेजबानी अमिताभ करेंगे। इसका प्रसारण न्यूज, एंटरटेनमेंट चैनल में होगा। इस शो की जिम्मेदारी फिल्म निर्माण कंपनी मेसर्स जंपिंग टोमैटो मार्केटिंग को दी गई है। हालांकि कंपनी 18 करोड़ रुपये मांग रही थी। बाद में 12.81 करोड़ रुपये पर सहमति बनी। कौशिक बोले, यह कार्यक्रम उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन मुहिम की तरह होगा। अमिताभ के शो के जरिए उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।
हर एपिसोड 30 मिनट का
100 Days in Haven का हर एपिसोड 30 मिनट का होगा। इसकी शुरुआत में ‘Powered by govrnment of उत्तराखंड’ प्रसारित किया जाएगा। इसके बाद उत्तराखंड पर्यटन के 46 से 60 सेकेंड के तीन से पांच बार विज्ञापन आएंगे। उत्तराखंड के वीडियो संग अमिताभ की गरजती आवाज भी सुनाई देगी।
नौ करोड़ फॉलोअर्स
विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अमिताभ बच्चन को नौ करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। ट्िवटर पर 4.3 करोड़, इंस्टाग्राम पर 1.8 करोड़ और फेसबुक पर 3.2 करोड़ लोग बिगबी को फॉलो कर रहे हैं। हर दिल अजीज अभिनेता होने के कारण अमिताभ के विचारों को गंभीरता से लिया जाता है।