उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी कामयाबी अंतरराज्जीय तस्कर गिरफ्तार अवैध हथियारों का जखीरा बरामद।

Spread the love

उत्तराखंड एसटीएफ ने अवैध हथियारों के बड़े गैंग से जुड़े तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास 315 बोर के पांच तमंचे बरामद हुए हैं। अब एसटीएफ इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया की टीम को लगातार महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं। इसी आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। खासतौर से अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय बॉर्डर पर अवैध हथियारों से जुड़े गिरोह से एसटीएफ सख्ती से निपटेगी और जल्दी ही सभी पकड़ में होंगे
उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के निर्देशो पर अवैध हथियारों के तस्करों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यवाही में उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम लगातार उत्तराखण्ड के सीमावर्ती जनपदों में इन अवैध हथियारों के तस्करों की तलाश में सक्रिय है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना प्राप्त हुई किं उधमसिंहनगर के काशीपुर क्षेत्र में एक अवैध हथियारों का बड़ा तस्कर अवैध हथियारों की तस्करी करने आ रहा है। सूचना पर एसटीएफ की कुमाऊं टीम को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ कुमॉऊ युनिट व काशीपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। उक्त सूचना पर स्पेशल टास्क फोर्स कुमॉऊ युनिट एवं काशीपुर की पुलिस टीम द्वारा काशीपुर क्षेत्र में एक बड़े हथियार तस्कर हारून अहमद पुत्र खलील अहमद, निवासी पुष्पा कॉलोनी, कोतवाली काशाीपुर, जिला उधमसिंहनगर उम्र 37 वर्ष को 05 नए तमंचे 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरूद्व थाना कोतवाली काशीपुर में अन्तर्गत धारा 3/25 आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त से बरामद इन तमंचों की कीमत लगभग एक लाख रुपये है। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह पहले भी कई बार अवैध हथियारों की सप्लाई उत्तर प्रदेश से जनपद उधमसिंहनगर व उत्तराखण्ड के अन्य जनपदों में कर चुका है। आज भी इन तमंचों को उधम सिंह नगर जनपद के काशीपुर क्षेत्र में सप्लाई करने लाया था। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास व इन हथियारों को उत्तराखण्ड में किस-किस को सप्लाई करता था इस सम्बन्ध में अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ जारी है।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-
1- हारून अहमद पुत्र खलील अहमद, निवासी पुष्पा कॉलोनी, गुरूद्वारे के पीछे, कोतवाली काशाीपुर, जिला उधम सिंह नगर।
 
गिरफ्तारी करने वाली टीम
एसटीएफ टीम में उप निरीक्षक केजी मठपाल, सििपाही रियाज अख्तर, दुर्गा सिंह पापड़ा, गुरवन्त सिंह, , सुरेन्द्र सिंह कनवाल, उप निरीक्षक रवीन्द्र सिंह बिष्ट, चन्द्रशेखर मल्होत्रा सिपाही अनुज त्यागी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *