IPL 2023:  वादा निभाने के चक्कर में बचपन की दोस्ती भूले शुभमन गिल!

Spread the love

Shubman Gill vs Abhishek Sharma: शुभमन गिल ने 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपने बचपन के दोस्त और SRH से खेल रहे अभिषेक शर्मा के खिलाफ छक्का जड़ा और 17वें ओवर में पहला IPL शतक पूरा किया था.

नई दिल्ली: दोस्ती बड़े कमाल की चीज होती है. और, उसमें भी अगर दोस्ती बचपन वाली हो तो कहने ही क्या? उसका तो अपना ही मजा है. या यूं कहें कि जो मजा उसमें है वो और कहां? ऐसे में कोई उसे कैसे भूला सकता है. लेकिन शुभमन गिल नहीं मानें. वो भुला दिए बचपन की दोस्ती को, सिर्फ इसलिए कि अपना वादा पूरा कर सकें.

अब आप सोच रहे होंगे कि ये बचपन की दोस्ती और शुभमन गिल के वादे का क्या कनेक्शन है? तो कनेक्शन एकदम सीधे- सीधे तो नहीं है पर उसका एक पार्ट इससे जुड़ा जरूर है. शुभमन गिल ने वादा शतक लगाने का किया था, जो उन्होंने पूरा किया. और, ऐसा करने के चक्कर में जब सामना अपने ही बचपन के दोस्त से हुआ तो उन्होंने उसकी गेंद को भी हवाई यात्रा पर भेज दिया.

बचपन की दोस्ती भूले शुभमन गिल!

हम बात कर रहे हैं शुभमन गिल और उनके बचपन के दोस्त होने के साथ साथ घरेलू T20 क्रिकेट में पंजाब की टीम के ओपनिंग पार्टनर अभिषेक शर्मा की. शुभमन गिल ने पोस्ट मैच प्रजेन्टेशन में बताया कि मैंने अभिषेक को कहा था कि वो गेंदबाजी पर आएगा तो मुझसे छक्के खाएगा. और, जब वो आया तो मैंने ऐसा ही किया.

7 मई को किया वादा 15 मई को किया पूरा

गुजरात टाइटंस से खेल रहे शुभमन गिल ने ऐसा किया क्योंकि वो एक मिशन पर थे. उनके अंदर वादा निभाने का जुनून था. वो वादा जो उन्होंने 7 मई को किया था 15 मई को पूरा कर दिया.

7 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में शुभमन गिल 94 रन बनाकर नाबाद रहे थे. तब उनसे पूछा गया था कि क्या उन्हें शतक पूरा ना कर पाने का मलाल है? इस पर गिल ने कहा कि बिल्कुल भी नहीं. अभी 5-6 मैच बचे हैं मैं उनमें शतक जड़ने की पूरी कोशिश करूंगा.

गिल ने जो लखनऊ के खिलाफ मैच के बाद कहा था उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पूरा कर दिया. कमाल की बात ये है कि ये उनका पहला आईपीएल शतक है और उस टीम के खिलाफ निकला है, जिसके खिलाफ उन्होंने इस लीग में डेब्यू किया था.

12वें ओवर में भूले दोस्ती!… 17वें ओवर में शतक

शुभमन गिल ने 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपने बचपन के दोस्त और SRH से खेल रहे अभिषेक शर्मा के खिलाफ छक्का जड़ा और 17वें ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना शतक पूरा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *